Ravi Shastri
'एक साल में IPL के दो सीजन खेले जाएंगे तो बिलकुल आश्चर्य नहीं होगा' पूर्व कोच की प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने क्रिकेट के बिजी शेड्यूल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि टी20 द्विपक्षीय सीरीज में कटौती होनी चाहिए और इसकी जगह फ्रेचाइजी क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहिए.

60 साल के रवि शास्त्री ने टेलीग्राफ के स्पोर्ट्स पॉडकास्ट में कहा, “मैं द्विपक्षीय सीरीज को लेकर थोड़ा सतर्क हूं खासकर टी20 क्रिकेट में. काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट हो रहा है, जिसे बढ़ावा दिया जा सकता है, फिर यह चाहे किसी भी देश में हो भारत, वेस्टइंडीज या पाकिस्तान.”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, “आप कम द्विपक्षीय सीरीज खेल सकते हो और फिर एक साथ वर्ल्ड कप में खेल सकते हो. इससे आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की अहमियत बढ़ जाएगी. लोग इन्हें देखने को लेकर उत्सुक रहेंगे.”

यह भी पढ़ें – कोहली को फॉर्म में वापसी के लिए कहां करनी चाहिए प्रैक्टिस? बचपन के कोच ने बताया

हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 31 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका ने जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से हटने का फैसला किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके खिलाड़ी देश में आगामी नई घरेलू टी 20 प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध होंगे.

Leave a comment

Cancel reply