pujara
पुजारा ने एक ओवर में ठोके 22 रन, इंग्लिश गेंदबाज की जमकर की पिटाई, देखिए वीडियो

टीम इंडिया (India) के दिग्गज बल्लेबाज और सौराष्ट्र (Saurashtra) के कप्तान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्लैंड (England) में एक काउंटी टीम का ‘भारतीय’ विदेशी कप्तान बनकर इतिहास रच दिया है. पुजारा, जो 2022 काउंटी सीज़न में ससेक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, को मिडलसेक्स के खिलाफ मैच में टीम के अंतरिम कप्तान के रूप में नामित किया गया है. उन्हें नियमित कप्तान टॉम हैन्स के चोटिल होने के बाद कप्तानी सौंपी गई है.

पुजारा ने अपनी कप्तानी की शुरुआत का जश्न 182 गेंदों में नाबाद 115* रनों के साथ मनाया. इस सीजन का उनका यह पांचवां शतक है. कप्तान ने टॉम अलसॉप के साथ तीसरे विकेट के लिए 219 रन जोड़े, जिन्होंने 135 रन बनाए. ससेक्स ने पहले दिन के खेल को 328 रन पर 4 विकेट पर समाप्त किया.

पिछले हफ्ते लीसेस्टरशायर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हाथ की हड्डी में फ्रैक्चर होने के बाद टॉम हैन्स के 5-6 सप्ताह के लिए बाहर होने की खबर के बाद टीम प्रबंधन ने यह फैसला लिया. पुजारा ससेक्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और इस सीजन में काउंटी क्रिकेट डिवीजन-2 में तीसरे सर्वाधिक रन बटोरने वाले प्लेयर, जिन्होंने 7 मैचों में 125.85 की औसत से पांच शतकों के साथ 881 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें – ‘पुजारा और मैं अलग नहीं हैं, हम एक ही क्रिकेट फैमिली का हिस्सा हैं’ पाकिस्तानी विकेटकीपर का बयान

Q. पुजारा काउंटी क्रिकेट में कौन सी टीम के लिए खेल रहे हैं?

A. ससेक्स

Leave a comment

Cancel reply