दिनेश कार्तिक
रहाणे और पुजारा पिछले काफी समय से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (India) की रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर लगातार भरोसा जताया और उन्हें फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों की जगह तरजीह दी गई.

37 साल के पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, “भारतीय टीम को अपने तरीके पर फिर से सोचने की जरूरत है. मैंने, जो एक बात दक्षिण अफ्रीका में देखी वो पुजारा और रहाणे को लेकर थी, उन्हें फार्म में चल रहे खिलाड़ियों की जगह तरजीह दी गई. तेज गेंदबाजों को मदद पहुंचाने वाली पिच पर आप खराब फॉर्म में चल रहे अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जता रहे हैं.”

यह भी पढ़ें | कप्तान कोहली ने मुझे साल 2018 के विराट की याद दिला दी – पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज

उन्होंने आगे कहा, “आप सिर्फ पांच मुख्य बल्लेबाजों के साथ ही उतरते हैं. इन पांच बल्लेबाजों में से तो तीन ऐसे थे, जिनके फॉर्म में होने को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे. यह चीज तो आपके जीवन को मुश्किल बनाने ही वाली थी और ऐसा ही कुछ हमे यहां देखने को भी मिला.”

गौरतलब है कि रहाणे और पुजारा पिछले काफी समय से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक जड़े थे, लेकिन केपटाउन टेस्ट में ये दोनों ही बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. वहीं, केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने कब्ज़े में ले लिया.

Leave a comment

Cancel reply