king kohli
'विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट पर ही नहीं, बल्कि विश्व क्रिकेट पर भी अपनी छाप छोड़ी है'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीपदास गुप्ता (Deep Dasgupta) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की पारी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान की इस मैच में पारी देखकर मुझे साल 2018 के विराट कोहली की याद आ गई।

44 साल के पूर्व क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “यह विराट कोहली अब मुझे साल 2018 के विराट कोहली की याद दिला रहे हैं।” दरअसल, मेजबान टीम के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी और दूसरी पारी में कोहली ने अनुसाशन में बल्लेबाजी की, जो वह साल 2018 के इंग्लैंड दौरे के दौरान करते हुए दिखाई दिए थे।

33 साल के भारतीय क्रिकेटर ने केपटाउन (CapeTown Test) की पहली पारी में 201 गेंदों का सामना करते हुए 79 रनों की धर्यपूर्ण पारी खेली थी और ऐसा ही कुछ वह दूसरी पारी में भी करते हुए नज़र आ रहे हैं। कोहली 127 गेंदों पर नाबाद 28* रन बनाकर क्रीज पर खड़े हुए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मौजूदा टेस्ट मुकाबले में कई गेंदों को छोड़ा है, जबकि अपने पाले में या खराब गेंदों पर ही शॉट लगाए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच की बात करें तो खेल के तीसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम की कुछ खास अच्छी नहीं हुई। टीम ने चेतेवश्वर पुजारा (9) और अजिंक्य रहाणे (1) के विकेट जल्दी गंवा दिए। उसके बाद कप्तान कोहली और ऋषभ पंत पारी को संभालते दिखे। लंच तक भारत का स्कोर 4 विकेट पर 130 बना, जिसके चलते टीम अब 143 रन आगे है। कोहली (28) और पंत (51) रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply