akhtar de villiers
शोएब अख्तर ने आईपीएल 2008 को याद करते हुए डी विलियर्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (Ab De Villiers) को लेकर बड़ा बयान दिया है. अख्तर ने कहा है कि जब भी उन्होंने एबी को गेंदबाजी की, तब उन्हें लगता था कि वे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को आसानी से आउट कर लेंगे. इसके अलावा रावलपिंडी एक्सप्रेस ने बताया कि उन्होंने आईपीएल 2008 में डी विलियर्स को कैसे आउट किया था.

46 साल के शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा, “मैं 2008 में डी विलियर्स से मिला था, जब आईपीएल शुरू होने वाला था. हम दिल्ली में एक प्राइवेट पार्टी में खड़े होकर मस्ती कर रहे थे.”

उन्होंने आगे कहा, “वहीं मैंने उनसे कहा, आप जल्द ही दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने जा रहे हैं और अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बन जाएंगे.”

दाएं हाथ के धाकड़ पेसर ने कहा, “जब हम आईपीएल में खेले तो मुझे पता था कि वह पुल शॉट खेलेंगे, लेकिन वह लेट हो जाएंगे, क्योंकि गति बहुत ज्यादा है. ठीक ऐसा ही हुआ और पुल शॉट खेलने के प्रयास में वे मिड-विकेट पर कैच आउट हुए.”

यह भी पढ़ें- ‘अल्लाह के बाद सचिन तेंदुलकर ही हैं…’ शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के बारे में क्यों कहा ऐसा?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2008 में डी विलियर्स दिल्ली डेयरडेविल्स (अब – दिल्ली कैपिटल्स) टीम का हिस्सा थे, जबकि शोएब अख्तर ने शाहरुख खान के सह-मालिकाना वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था. पहले सीजन में दोनों टीमों के बीच खेले गए लीग के 35वें मुकाबले में डी विलियर्स ने 12 गेंदों में 7 रन बनाए थे. उन्हें अख्तर ने टेटेंड टाइबू के हाथों कैच कराकर अपना शिकार बनाया था. इस मैच में केकेआर ने दिल्ली को 23 रनों से पराजित किया था.

Leave a comment

Cancel reply