Babar Azam - Virat Kohli
भारत से खेलने के लिए ICC के पास जाएगा पाकिस्तान! लेकिन मंसूबों पर पानी फेरने की तैयारी में BCCI

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने चतुष्कोणीय सीरीज का प्रस्ताव तैयार किया है. इसमें वे चाहते हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) के अलावा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को शामिल किया जाए. रमीज इसे टी20 प्रारूप के रूप में कराना चाहते हैं. पाकिस्तान बोर्ड ने इस सीराज का आयोजन इस साल के आखिर में करने की योजना बनाई है. हालांकि, पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के इस टूर्नामेंट को स्वीकृति देने की संभावना नहीं है.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हमारा भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) पूरी तरह से भरा हुआ है. इसके अलावा भी कई अन्य पहलू हैं और अब तक की स्थिति के अनुसार सिर्फ आईसीसी प्रतियोगिताओं में उनसे (पाकिस्तान) खेलने की नीति में कोई बदलाव नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “साथ ही हमें नहीं लगता कि आईसीसी चार देशों के टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तैयार होगा और राजा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया जाएगा.”

यह भी पढ़ें | ICC के पूर्व अध्यक्ष का विवादित बयान “वर्तमान समय में भारत पाकिस्तान से कहीं ज्यादा असुरक्षित देश है”

इससे पहले 59 साल के रमीज राजा ने ट्विटर पर लिखा था, “हेलो दोस्तों! मैं भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चार देशों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सुपर सीरीज का प्रस्ताव रखूंगा, जो हर साल खेली जाए. इसकी मेजबानी चारों देश रोटेशन के हिसाब से करेंगे, इसका रेवेन्यू मॉडल अलग तरह का होगा, जिसमें सभी हिस्सा लेने वाले देश आईसीसी के साथ प्रॉफिट शेयर करेंगे.”

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, जिसकी वजह से दोनों देशों के बीच काफी समय से द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली गई है. भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2012-13 में सीरीज खेली थी, जिसका आयोजन भारत में हुआ था. इसके अलावा ये दोनों देश 2013 से केवल आईसीसी और एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) टूर्नामेंट में खेलते आ रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply