बाबर आज़म और पाकिस्तानी टीम
एक बार फिर फिक्सिंग के आरोपों में फंसी पाकिस्तानी टीम, आईसीसी करेगा मामले की जांच!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मैच फिक्सिंग के साथ पुराना नाता रहा है और एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) के ऊपर यह संगीन आरोप लगे हैं। श्रीलंका के एक बड़े नेता ने वहां की संसद में आरोप लगाते हुए कहा कि इसी साल (2022) जुलाई में श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच हुई टेस्ट सीरीज में फिक्सिंग हुई थी। इन गंभीर आरोपों के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने आईसीसी को इस टेस्ट सीरीज की जांच का न्योता दिया है।

बुधवार को श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया, “श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी कमेटी ने आज (23 नवंबर) आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल को हाल ही में एक सांसद द्वारा लगाए गए “मैच फिक्सिंग” के आरोपों की जांच के लिए आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।”

अभिनेत्रियों को अपनी दुल्हन बनाएंगे 4 भारतीय खिलाड़ी – VIDEO

बयान में आगे बताया गया, “श्रीलंका क्रिकेट की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर अखंडता को बनाए रखने के लिए इन गंभीर आरोपों पर कार्रवाई का यह सही तरीका है। इन झूठे दावों ने श्रीलंका क्रिकेट और उसके हितधारकों की प्रतिष्ठा को भारी नुकसान पहुंचाया है।”

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली गई दो मुकाबलों की यह टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हुई थी। पहला मैच हरी जर्सी वाली टीम ने 4 विकेट से अपने नाम किया था, जबकि दूसरे मुकाबले में मेजबानों ने 246 रन से बाजी मारी थी।

Q. पाकिस्तान दौरे पर गई किस टीम के ऊपर आतंकवादी हमला हुआ था?

A. श्रीलंकाई टीम पर।

Leave a comment

Cancel reply