dinesh kaarthik news nz vs ind karthik
दिनेश कार्तिक ने दिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत, सोशल मीडिया पर लिखी भावुक पोस्ट

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट की, जिससे क्रिकेट जगह में काफी हलचल मच गई. इससे कयास लगाए जा रहे है कि कार्तिक बहुत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: तीसरा T20I मैच DLS के तहत टाई, टीम इंडिया ने 1-0 से जीती सीरीज

37 साल के कार्तिक ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलना बहुत सम्मान की बात है. हम सब अपने लक्ष्य से पीछे रह गए, लेकिन इसने मेरे जीवन को कई यादगार लम्हे दिए. साथी खिलाड़ियों, कोच, दोस्त और सबसे अहम फैंस का शुक्रिया, जिन्होंने इतना सपॉर्ट किया. #DreamsDoComeTrue #T20WorldCup”

दिनेश ने साथ ही अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक वीडियो मोंटाज शेयर किया है. वीडियो में कार्तिक के साथियों और परिवार के सदस्यों को भी दिखाया गया है. उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में कई मैचों में मौका दिया गया, लेकिन वे कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए और सभी मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए. इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया का टी20 विश्व कप 2022 का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया था.

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए साल 2004 में डेब्यू किया था. इसके बाद वे 18 सालों तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे, जिसमें वह टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे.

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: सैमसन और उमरान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. दिनेश कार्तिक कितने साल के हैं?

A. 37

Leave a comment

Cancel reply