Team india discussion
BAN vs IND: भारत के दौरे से पहले बांग्लादेश में मचा बवाल, बदलना पड़ा मैच का वेन्यू

टीम इंडिया (India) फिलहाल न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर है, जहां वो तीन मैचों की टी20 आई सीरीज के बाद शुक्रवार से इतने ही मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके पश्चात नीली जर्सी वाली टीम बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंचेगी और वहां तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने दोनों देशों के बीच मुकाबलों का तय कार्यक्रम काफी समय पहले ही जारी कर दिया था। मगर अब बीसीबी ने वेन्यु में बदलाव करते हुए एकदिवसीय सीरीज के अंतिम मैच को ढाका की जगह चिटगांव शिफ्ट कर दिया है।

अभिनेत्रियों को अपनी दुल्हन बनाएंगे 4 भारतीय खिलाड़ी – VIDEO

दरअसल, ढाका में बांग्लादेश नेशनल पार्टी की रैली को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, बीसीबी के ऑपरेशंस हेड ने इसे लेकर अपने आधिकारिक बयान में कुछ नहीं कहा। उनका कहना है कि हमें लगा चिटगांव में भी एक वनडे होना चाहिए, इसलिए हम वेन्यू शिफ्ट कर रहे है। मगर माना जा रहा है कि रैली में आने वाली भीड़ से किसी भी तरह के खतरे से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड दौरे से ब्रेक के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, ओपनिंग बैटर केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे। हालांकि, हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा अपने घुटने की सर्जरी से अब तक नहीं उबर पाए है और उनकी जगह शाहबाज़ अहमद को मौका दिया गया है। साथ ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल भी पीठ की चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। उनके स्थान पर फ़ास्ट बॉलर कुलदीप सेन को टीम में जगह मिली है।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम –

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), ईशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए तय कार्यक्रम इस प्रकार है –

1st ODI – 4 दिसंबर, ढाका
2nd ODI – 7 दिसंबर, ढाका
3rd ODI – 10 दिसंबर, चिटगांव

Leave a comment

Cancel reply