babar azam test
हम ऑस्ट्रेलियाई टीम से नहीं डरते हैं - बाबर आजम

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शनिवार से कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू हो चुका है. मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. वहीं, इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ी टिप्पणी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि वे ऑस्ट्रेलियाई टीम से नहीं डरते हैं. साथ ही मेजबान टीम के कप्तान ने रावलपिंडी टेस्ट की पिच का भी बचाव किया.

27 साल के बाबर आजम ने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया से डरते नहीं हैं. दोनों टीमों के लिए स्थितियां समान हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक बहुत महत्वपूर्ण हैं.”

यह भी पढ़ें | IND vs SL: वसीम जाफर ने डे-नाइट टेस्ट के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

उन्होंने आगे कहा, “यहां स्थितियां वैसी नहीं हैं, जैसी ऑस्ट्रेलिया में हैं. हर स्थल की अलग-अलग स्थितियां हैं, जिनका हम उपयोग करते हैं. आप केवल उछाल वाले विकेट या ‘ऑस्ट्रेलिया-शैली’ की तरह विकेट नहीं बना सकते हैं. यह संभव नहीं है. हम अपनी ताकत से जाएंगे और कोशिश करेंगे कि मैच जीतें. टेस्ट मैच की स्थिति और पिच वनडे मैचों से अलग हैं. मैचों को पांच दिनों तक चलना पड़ता है. बाद में, स्पिनरों को मदद मिलेगी.”

मालूम हो कि रावलपिंडी में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ था. इस टेस्ट मैच में 5 दिनों में सिर्फ 14 विकेट ही गिरे थे, जिनमें से दस पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में लिए, जबकि मेहमानों ने मेजबान टीम के केवल चार विकेट चटकाए. इसके बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने यहां की पिच की कड़ी मज़म्मत की थी. अब उम्मीद जताई जा रही है कि कराची टेस्ट में नतीजा ज़रूर निकलेगा.

Leave a comment

Cancel reply