kane williamson nz vs ind
NZ vs IND: वनडे में खाली पड़ी कुर्सियों को लेकर कीवी कप्तान विलियमसन ने जताई चिंता

टी20 की बढ़ती लोकप्रियता के बीच एकदिवसीय के कम होते रोमांच ने क्रिकेट के दिग्गजों सहित फैंस को भी चिंतित कर दिया है. हाल ही में मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में दर्शकों की कम उपस्थिति देखी गई, जिसके बाद यह मुद्दा फिर से गर्मा गया है कि क्रिकेट के फटाफट प्रारूप के बीच 50 ओवर के फ़ॉर्मेट की प्रसिद्धि कम होती जा रही है.

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: सैमसन और उमरान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’

वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड (New Zealand) और भारत (India) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से होगी. इससे पहले कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आगामी वनडे सीरीज में फैंस रुचि लेंगे या नहीं. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि आईसीसी इवेंट की लोकप्रियता है. केन ने खास तौर पर द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कहा कि इसमें रोमांच होना चाहिए.

32 साल के केन विलियमसन ने कहा, “मुझे लगता है कि यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन साथ ही यह स्थिति ये भी बताता है कि क्रिकेट कितनी मात्रा में हो रहा है. इसमें कोई संदेह नहीं है आइसीसी इवेंट की लोकप्रियता है, लेकिन हमें इस बारे में ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है कि मैच में रोमांच हो खास तौर पर बाइलेटरल सीरीज.”

यह भी पढ़ें – दिनेश कार्तिक ने दिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत, सोशल मीडिया पर लिखी भावुक पोस्ट

बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मैच कल (25 नवंबर को) ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से खेला जाएगा. हाल ही में भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ब्लैककैप्स टीम को तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 1-0 से पराजित किया है.

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. केन विलियमसन की उम्र क्या है?

A. 32

Leave a comment

Cancel reply