Hardik Pandya news NZ vs IND Hardik Statement
NZ vs IND: सैमसन और उमरान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, 'यह मेरी टीम है'

भारतीय (Indian) टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड (New Zealand) को तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 1-0 से पराजित किया. सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इसके बाद अगले मैच में टीम इंडिया ने ब्लैक कैप्स को 65 रनों से पराजित किया. वहीं, सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 आई मैच बारिश से प्रभावित रहा और टाई के रूप में समाप्त हुआ.

दरअसल, बारिश नहीं रुकने की वजह से अंपायर्स ने मैच को खत्म करने का फैसला लिया. डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच टाई पर खत्म हुआ. डीएलएस के तहत पार स्कोर नौ ओवर में 75 रन का था, जो भारत ने बना लिए थे. इससे पहले कीवी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 160 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: तीसरा T20I मैच DLS के तहत टाई, टीम इंडिया ने 1-0 से जीती सीरीज

इस सीरीज में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया, जिसे लेकर फैंस कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट की कड़ी आलोचनाएं कर रहे हैं. ऐसे में हार्दिक ने अब इन दोनों को नहीं खिलाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कहा कि यह उनकी टीम है और उन्हें बाहर के लोगों की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

29 साल के हार्दिक पांड्या ने कहा, “पहली बात, तो बाहर कौन क्या बोल रहा है, उससे इस लेवल पर आकर फर्क नहीं पड़ता. ये मेरी टीम है, कोच और मुझे जो ठीक लगेगा, जो साइड हमें चाहिए होगा, हम वो खिलाएंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “बहुत समय है, सबको मौका मिलेगा और जब मौका मिलेगा लंबा मिलेगा. अगर बड़ी सीरीज होती, ज्यादा मैच होते, तो जाहिर तौर पर मौके ज्यादा होते. ये छोटी सीरीज थी.”

यह भी पढ़ें | सूर्यकुमार यादव को बेस्ट टी20 बल्लेबाज मानने से कीवी गेंदबाज ने किया इंकार, बताई बड़ी वजह

Q. कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी किसने की?

A. हार्दिक पांड्या

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लिया श्रेयस अय्यर का विकेट

Leave a comment

Cancel reply