mumbai indians
MI के मालिकों ने UAE और दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में अपनी नई टीमों के नामों का किया ऐलान

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बुधवार को दो नई टीमों को अपने परिवार में शामिल कर लिया है, जहां ‘एमआई एमिरेट्स’ यूएई के इंटरनेशनल टी20 लीग का हिस्सा होगी. वहीं, ‘एमआई केपटाउन’ क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग में शामिल होने के लिए तैयार है.

दो टीमों के अनावरण के अवसर पर, रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता अंबानी ने कहा, “एमआई एमिरेट्स’ और ‘एमआई केपटाउन’ का स्वागत करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है, जो हमारे वन फैमिली (One Family) में सबसे नया है. हमारे लिए एमआई क्रिकेट से आगे निकल गया है. यह सपने देखने, निडर होने और जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने की क्षमता का प्रतीक है. मुझे यकीन है कि MI एमिरेट्स और MI केपटाउन हमारी वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.”

बता दें कि ‘एमआई एमिरेट्स’ और ‘एमआई केपटाउन’, इन नामों को इसलिए चुना गया है, क्योंकि इन्हीं शहरों की ये टीमें होंगी. इसी तरह मुंबई इंडियंस का नाम भी पड़ा था.

गौरतलब है कि यूएई में टी20 लीग का पहला संस्करण 2023 की शुरुआत (जनवरी) में खेला जाएगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका भी अपनी नई टी20 लीग की शुरुआत अगले साल जनवरी में करेगा.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Leave a comment

Cancel reply