maxwell
टेस्ट टीम में वापसी के लिए बेताब हैं मैक्सवेल, बताया भारत के खिलाफ सीरीज के लिए कैसे कर रहे हैं तैयारी

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद जताई है. हालांकि, उन्हें पिछले महीने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी, लेकिन दुर्भाग्य से वे मैच नहीं खेल पाए. इसका कारण यह रहा कि स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था और वे पहले टेस्ट के लिए चयनित हो गए.

बता दें कि मैक्सवेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में खेला था. हालांकि, उन्होंने भरोसा जताया है कि भारत के खिलाफ आगामी चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें कंगारू टीम में जगह ज़रूर मिलेगी.

33 साल के ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, “मैं ख़ुश था कि हेडी (ट्रैविस हेड) ने अपना फ़िटनेस टेस्ट पास कर लिया, क्योंकि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल होना, मुझे अच्छा नहीं लगता. दुर्भाग्य से दूसरे टेस्ट में पिच की परिस्थिति पहले टेस्ट की तरह नहीं थी. अगर ऐसा नहीं होता तो शायद मुझे टीम में जगह मिल सकती थी.”

मैक्सवेल अब अगले साल भारत के विरुद्ध खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ में खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने बताया कि वे भारत दौरे के लिए किस तरह से तैयारियां कर रहे हैं.

मैक्सवेल ने कहा, “मुझे लगता है कि हम मेलबर्न में अभ्यास कर सकते हैं. वहां गेंद थोड़ी स्पिन होती है. पिछले साल मेरा जंक्शन ओवल में प्री-सीज़न था. वहां हम एक ही पिचों का उपयोग करते थे. चार या पांच नेट सत्र के बाद वे पिच भारत की पिचों की तरह हो जाती थीं.”

यह भी पढ़े – ‘मुझे अब नहीं करनी कप्तानी’ BCCI अधिकारी का कोहली को लेकर बड़ा खुलासा

Q. ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक कितने टेस्ट मैच खेले हैं?

A. 7

Leave a comment

Cancel reply