virat kohli crictoday
'मुझे अब कप्तानी नहीं करनी' BCCI अधिकारी का कोहली को लेकर बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के टीम इंडिया (Indian) की कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अरुण ने कहा कि कोहली ने खुद फोन करते हुए कहा था कि उन्हें अब कप्तानी नहीं करनी है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड विराट के फैसले का सम्मान करता है.

अरुण धूमल ने वरिष्ठ खेल पत्रकार विमल कुमार के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जहां तक ​​कप्तानी का सवाल है, यह उनका फोन था. उन्होंने तय किया कि मुझे अब कप्तानी नहीं करनी है (कि मैं कप्तानी नहीं करना चाहता). हो सकता है कि किसी को विश्व कप के बाद ऐसा करना सबसे अच्छा लगे, लेकिन यह उनका नजरिया है, लेकिन वह पद छोड़ना चाहते थे और यह उनका निर्णय था. हमने इसका सम्मान किया.”

उन्होंने आगे कहा, “देखिए, उन्होंने भारतीय क्रिकेट में इतना योगदान दिया है कि क्रिकेट बोर्ड में हर कोई उनका सम्मान करता है. हम विराट को मैदान पर एक्शन में देखना चाहते हैं.”

33 वर्षीय विराट कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के समापन के बाद पिछले साल नवंबर में भारत की टी20 आई टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. हालांकि, बीसीसीआई ने दिसंबर में उनसे उनकी एकदिवसीय कप्तानी छीन ली और रोहित शर्मा को बागडोर सौंप दी, जबकि कोहली ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 की हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply