prthivi shaw
'पृथ्वी शॉ को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के बैकअप ओपनर के तौर पर शामिल करना चाहिए'

टीम इंडिया (Indian) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दास गुप्ता (Deep Dasgupta) ने स्टार ओपनर पृथ्वी शो (Prithvi Shaw) को इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में खिलाने की वकालत की है. उनका कहना है कि पृथ्वी को आगामी टूर्नामेंट के लिए बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए.

45 साल के दीप दास गुप्ता ने क्रिकट्रेकर से बातचीत करते हुए कहा, “केएल राहुल और रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेरे पहले पसंदीदा ओपनर होंगे. तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर आप पृथ्वी शॉ को ट्राई कर सकते हैं. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है और एक अलग ही तरह का स्किल सेट लेकर आते हैं, जिस तरह से वो शुरूआत करते हैं, उससे भले ही आपको 70, 80 या शतक बनाकर ना दें, लेकिन ताबड़तोड़ शुरूआत दे सकते हैं.”

शॉ आखिरी बार पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए खेले थे. दुर्भाग्य से वह मेन इन ब्लू के लिए एकमात्र टी20 आई में शून्य पर आउट हो गए, लेकिन उनका आईपीएल 2022 सीजन अच्छा रहा, जहां उन्होंने 10 मैचों में 152.97 की प्रभावशाली स्ट्राइक से 283 रन बनाए.

इसके अलावा युवा खिलाड़ी का रणजी ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन था, जिसने मुंबई को आगे बढ़ाया. दाएं हाथ के ओपनर ने 6 मैचों में 35.50 की औसत से 355 रन बनाए. उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाया, जहां उन्हें मध्य प्रदेश के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़े – ‘मुझे अब नहीं करनी कप्तानी’ BCCI अधिकारी का कोहली को लेकर बड़ा खुलासा

Q. पृथ्वी शॉ ने कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 1

Leave a comment

Cancel reply