Umran malik
'उमरान को पहले खेलने दें, फिर उनकी तुलना शीर्ष क्रिकेटर्स से कर सकते हैं' पाकिस्तानी बल्लेबाज का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय (Indian) युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि उमरान एक शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें पहले खेलने दें फिर उनकी तुलना शीर्ष क्रिकेटर्स से कर सकते हैं.

37 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “कोई भी तेज गेंदबाज, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है, उसके लिए यह काफी रोमांचक है. उमरान उतना ही रोमांचक है, जितना कि 150 से अधिक गेंदबाजी करने वाला कोई भी व्यक्ति, लेकिन पहले उसे खेलने दें और कुछ करने दें, फिर आप उसकी तुलना शीर्ष क्रिकेटरों से कर सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि हमें इस स्तर पर ऐसी तुलना करनी चाहिए.”

बता दें कि उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में अपनी शानदार गेंदबाजी के बलबूते खूब वाह-वाही बटोरी. उन्होंने 14 मुकाबलों में 22 विकेट चटकाए और वे टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों के मामले में चौथे स्थान पर रहे.

इतना ही नहीं, दाएं हाथ के इस पेसर ने आईपीएल में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी कर सभी को चौंका दिया. यहां तक कि मलिक ने इस सीजन आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी. उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी, जिसके चलते उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर से की जाने लगी.

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

हालांकि, उमरान का यह रिकॉर्ड ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाया और इस सीजन के फाइनल में न्यूज़ीलैंड और गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया.

Leave a comment

Cancel reply