virat kohli
विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तान.

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने टीम इंडिया (India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब उनके खेल में निखार दिखाई देगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोहली बहुत जल्द ही अपने शतक का सूखा भी ख़त्म करेंगे. बता दें कि विराट कोहली और डेल स्टेन आईपीएल टीम आरसीबी के लिए साथ-साथ क्रिकेट खेल चुके हैं.

38 साले के दाएं हाथ के दिग्गज पेसर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा, “कप्तानी काफी स्वार्थहीन चीज है. फोकस इस पर होना चाहिए कि हम कैसे खुद पर ध्यान रखकर टीम की बेहतरी में भी योगदान दे सकें. इसी चीज ने विराट को कप्तानी छोड़ने पर विवश किया.”

उन्होंने आगे कहा, “वो अब अपने परिवार और अपने खेल यानी बल्लेबाजी पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना चाहते हैं. उम्मीद है कि अब हम सब एक बेहतरीन विराट कोहली को देखेंगे, जो कि जल्दी ही अपने इंटरनेशनल शतक का सूखा भी खत्म करेंगे.”

यह भी पढ़ें | दक्षिण अफ्रीकी पेसर ने बताया, कोहली कब लगाएंगे अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का 71वां शतक?

मालूम हो कि भारतीय टीम के दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. 33 साल के कोहली पहली बार 2014 में टेस्ट कप्तान बने थे.

वहीं, कोहली ने 2009 से 2019 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़े, लेकिन 2020 और 2021 में उनके बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं आई. ऐसे में पिछले दो सालों से तीनों ही प्रारूपों में उनका बल्ला शतक के लिए तरस रहा है.

Leave a comment

Cancel reply