kohli crictoday
'कोहली को अगर मौका नहीं मिलेगा तो वे फॉर्म में वापसी कैसे करेंगे' पाकिस्तानी दिग्गज की प्रतिक्रिया

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmad) का मानना है कि भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को पूरी तरह से क्रिकेट से हट जाना चाहिए. इससे उन्हें फॉर्म में वापसी करने में मदद मिलेगी.

52 साल के मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तान क्रिकेट से बातचीत करते हुए कहा, “वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं. विराट कोहली को क्रिकेट से पूरी तरह से हटने की जरूरत है, जिसमें एक बड़ी श्रृंखला भी शामिल
(हो सकती) है.”

उन्होंने आगे कहा, “जब आप अपनी टीम को बड़े विपक्ष के खिलाफ खेलते हुए देखते हैं तो यह आपको बेहतर प्रदर्शन करने के लिए नई प्रेरणा देता है. आप अपने द्वारा बनाए गए शतकों को भूल जाते हैं और आप एक बार फिर से नए जोश और भूख के साथ शुरुआत करते हैं.”

बता दें कि कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे बुरे दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं बनाया है. वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

गौरतलब है कि 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों को 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का इंतज़ार है. अब सवाल यह है कि वे अपना अगला शतक कब बनाएंगे.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक किस के खिलाफ बनाया था?

A. बांग्लादेश के

Leave a comment

Cancel reply