Virat Kohli
पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने बताया कोहली ब्रेक से वापसी के बाद कौन से क्रम पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

भारतीय (Indian) महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का समर्थन किया है. उनका मानना है कि कोहली इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि क्रिकेट के जानकारों को उनके 30-40 रन कम लगते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके, जैसे स्तर के प्लेयर को तब तक प्रयास करना चाहिए, जब तक कि वे खराब दौर से बाहर नहीं निकल जाते. इसके अलावा अंजुम ने कहा कि विराट जानते हैं कि उन्हें क्या करना है.

अंजुम चोपड़ा ने कहा, “उन्हें ज्यादा से ज्यादा बैटिंग प्रैक्टिस करनी चाहिए. इसके बिना वे फॉर्म में वापस नहीं आ सकते. कोहली खुद जानते हैं कि उन्हें क्या चाहि, जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट चलता है, अभ्यास ही एकमात्र रास्ता है. एक खिलाड़ी केवल अधिक से अधिक प्रयास कर सकता है, जब आप अपने मानकों के अनुसार स्कोर नहीं करते हैं तो आप अधिक अभ्यास करते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यकीन है कि वह अभ्यास कर रहे होंगे और वापस फॉर्म में आने के लिए सब कुछ करते रहेंगे. उनके, जैसा खिलाड़ी बाहर निकलने की कोशिश कर रहा होगा, लेकिन कई बार चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं. वर्षों से, जिस तरह की निरंतरता और फोकस के साथ प्रदर्शन किया है, यह दौर निश्चित ही था.”

विराट कोहली अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. कोहली पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं. उन्होंने आपका आखिरी सैकड़ा बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में लगाया था. इसके बाद से ही उनका बल्ला तीन अंकों की संख्या के लिए तरसता हुआ नज़र आ रहा है. 33 साल के धाकड़ क्रिकेटर इंग्लैंड दौरे पर भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे, जहां वे एजबेस्टन टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज में बड़ी पारियां खेलने में कामयाब नहीं हो पाए.

यह भी पढ़ें – सुनील गावस्कर का दावा, ’20 मिनट में लौटा सकता हूं विराट कोहली की फॉर्म’

Q. विराट कोहली की उम्र क्या है?

A. 33

Leave a comment

Cancel reply