ind v eng kohli ponting crictoday
कोहली को मिला विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग का साथ, BCCI से की बड़ी अपील

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने धाकड़ बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से बड़ी अपील करते हुए कहा है कि टीम मैनेजमेंट को चाहिए कि वे कोहली के बल्लेबाजी क्रम को बार-बार बदलने की बजाए उनका आत्मविश्वास बढ़ाएं. उन्होंने कहा कि अगर वे भारतीय कप्तान या कोच होते तो कोहली से कहते कि यह आपकी जगह है और बदलने वाली नहीं है.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के दौरान बात करते हुए कहा ,”कोहली की फॉर्म वापसी के लिए उनकी मदद के लिए नए तरीके खोजने चाहियें. विराट से कभी ओपनिंग कराई जाती है तो कभी तीसरे नंबर पर भेजा जा रहा है. उन्होंने लंबे समय तक भारत के लिए और आईपीएल में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है.”

ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप 2003 में जीत दिलाने वाले कप्तान ने आगे कहा, “बल्लेबाजी क्रम में कोहली को एक स्थिति देनी चाहिए. अगर मैं भारतीय टीम का कप्तान या कोच होता तो कोहली से कहता यह आपकी जगह है और बदलने वाली नहीं है. अपने आप पर विश्वास कर कड़ा अभ्यास कीजिए. कोहली को फिर से अपने पुराने रूप में लाने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन की बड़ी भूमिका होगी.”

33 साल के कोहली फिलहाल अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं लगाया है. वे इस साल भी अब तक फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने आपका आखिरी सैकड़ा बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में लगाया था. इसके बाद से ही उनका बल्ला तीन अंकों की संख्या के लिए तरसता हुआ नज़र आ रहा है. ऐसे में इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में उन्हें जगह मिल पाएगी या नहीं, इस बात पर भी संशय बरकरार है.

यह भी पढ़ें – सुनील गावस्कर का दावा, ’20 मिनट में लौटा सकता हूं विराट कोहली की फॉर्म’

Q. विराट कोहली की उम्र क्या है?

A. 33

Leave a comment

Cancel reply