stokes root
'बच्चे उनकी तरह खेलना चाहते हैं', रूट ने इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड (England) टीम के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने अपने हमवतन धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के फैंस का दिल जीता. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बच्चे उनकी तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

31 साल के जो रूट ने इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में कहा, “निश्चित ही आपके द्वारा काफी भावुकता फैली है. इस पल एक दोस्‍त के नाते मेरे मन में बहुत चीजें चल रही हैं. आपने मैदान पर कुछ चीजें हासिल की हैं वो शानदार हैं. चाहे विश्‍व कप फाइनल हो या फिर अन्‍य चीजें, जो आपने की हैं. मेरे ख्‍याल से यह याद करना महत्‍वपूर्ण है कि कुछ चीजें आपने जो की हैं, उसने देश पर कब्‍जा किया है.”

जानकारी के लिए बता दें कि बेन स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया. उन्होंने मंगलवार को डरहम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने ओडीआई करियर का आखिरी मैच खेला. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 और टेस्ट में खेलने का निर्णय लिया है. बेन स्टोक्स की गिनती मौजूदा वक्त के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है.

गौरतलब है कि 31 साल के स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम के लिए 105 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.99 की औसत से 2924 रन बनाए और 74 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. बेन स्टोक्स की उम्र क्या है?

A. 31 साल

Leave a comment

Cancel reply