bumrah crictoday
शास्त्री बोले, 'बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा फायदा हो सकता है'

दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की ख़बरों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ी जानकारी दी है. इन ख़बरों के दरमियान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात को साफ़ कर दिया है कि बुमराह विश्व कप से बाहर नहीं हुआ हैं. दादा के मुताबिक, बुमराह को लेकर कुछ दिनों में साफ़ हो जाएगा कि वे आगामी टूर्नामेंट में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं. हालांकि, यह पक्का है कि अगर वे फिट हो जाते हैं तो फिर बिना किसी संदेह के टीम में खेलेंगे, लेकिन फिलहाल उन पर संशय बना हुआ है.

50 साल के सौरव गांगुली ने कहा, “नहीं, बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं. देखते हैं क्या होता है. मुझे नहीं पता (अगर वह ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे). हम 3-4 दिनों में पता लगा लेंगे. उम्मीद रखें और अभी उन्हें बाहर न करें.”

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़ – वीडियो

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया था, “बैक इंजरी से जूझ रहे बुमराह की जगह बचे दो मुकाबलों में सिराज खेंलेगे. फिलहाल, जसप्रीत बुमराह मेडिकल टीम की देखरेख में इंजरी से उबरने में लगे हैं.”

दरअसल, टीम इंडिया को आगामी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगा है. बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज से बाहर हो गए हैं, जहां उनके स्थान पर स्टार पेसर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें – 5 कारण, जिनके चलते टीम इंडिया को ICC टी20 विश्व कप 2022 के खिताब को जीतना चाहिए

Q. इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply