'बुमराह के नहीं होने से ज़िम्बाब्वे को फायदा मिलेगा' स्टार बैटर की प्रतिक्रिया
IPL में बुमराह हमेशा फिट, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में अक्सर बुमराह अनफिट! ऐसा क्यों?

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय (Indian) धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) की तुलना फरारी से की है. साथ ही उन्होंने कहा कि बुमराह का एक्शन ऐसा है कि उनकी पीठ पर जोर पड़ता है. बट का मानना है कि जसप्रीत पर काफी वर्क लोड है, क्योंकि वे टीम इंडिया के लिए सभी फोर्मेट में खेलते हैं.

सलमान बट ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “जसप्रीत बुमराह का एक्शन ऐसा है कि उनकी पीठ पर ज्यादा जोर पड़ता है. वो तीनों फॉर्मेट भी खेलते हैं, बहुत सारी क्रिकेट खेलते हैं. इंडिया का आईपीएल भी बहुत लंबा होता है, तो उन्हें देख कर खिलाना होगा.”

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़ – वीडियो

उन्होंने आगे कहा, “देखिए जो फरारी है, एस्टन मार्टिन है या लैंबरगिनी है ये, जो महंगी महंगी तेज चलने वाली गाड़ियां हैं इन्हें वीकएंड कार्स कहते हैं. इन्हें रोजाना नहीं चलाया जा सकता. ऐसे ही इन, जैसे तेज गेंदबाजों को देख कर इस्तेमाल कर हर मैच हर सीरीज में इन्हें खिलाने की जरूरत नहीं है.”

वहीं, बोर्ड की तरफ से जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार, बुमराह टी20 विश्व कप 2022 से बाहर नहीं हुए हैं. हालांकि, उनके पीठ के दर्द की समस्या गंभीर है. भारतीय बोर्ड बुमराह की अहमियत के मद्देनज़र उनके रिप्लेसमेंट को लेकर अभी और समय लेना चाहता है.

यह भी पढ़ें – 5 कारण, जिनके चलते टीम इंडिया को ICC टी20 विश्व कप 2022 के खिताब को जीतना चाहिए

Q. इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply