kumble dravid
'भले ही कुंबले, द्रविड़, गावस्कर ने आज के खिलाड़ियों से कम कमाई की, लेकिन वे प्रदर्शन करने के भूखे थे'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि भले ही इन खिलाड़ियों ने मौजूदा इंडियन प्लेयर्स से कम कमाई की, लेकिन उनमें प्रदर्शन करने की भूख थी. दादा का मानना है कि पैसों को खिलाड़ी के प्रदर्शन से नहीं जोड़ सकते हैं.

स्पोर्ट्सकीड़ा की रिपोर्ट के मुताबिक, 49 साल के सौरव गांगुली ने कहा, “पहली चीज पहली. पैसों को प्रदर्शन से नहीं जोड़ सकते हैं. सुनील गावस्‍कर के समय से लेकर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ तक पैसे उसके बिलकुल करीब नहीं है, जितना खिलाड़ी आज कमा रहे हैं. मगर उन सभी में प्रदर्शन करने की भूख थी.”

इसके अलावा दादा ने यह भी बताया है कि आईपीएल में अगले दो सालों तक कितने-कितने मैच खेले जाएंगे. उन्होंने आगे कहा, “अगले दो साल तक आईपीएल में 74 मैच होते रहेंगे. अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफ़टीपी) चक्र पर सावधानीपूर्वक काम करना होगा.”

यह भी पढ़ें – IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग ने रातों-रात कई खिलाड़ियों की ज़िन्दगी बदली है. इस लीग के माध्यम से कोई प्लेयर लाखपति बना तो कोई करोड़पति बन गया. भारतियों के अलावा हर विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलने का सपना देखता है.

Leave a comment

Cancel reply