Sourav Ganguly
IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन बेहद अलग ढंग से होगा. इसके अलावा दादा ने कहा कि उन्होंने इस बार आईपीएल का आयोजन अपने देश में बड़े उत्साह के साथ समाप्त किया. साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान ने आईपीएल को महान टूर्नामेंट करार दिया है.

49 साल के सौरव गांगुली ने स्पोर्ट स्टार को दिए साक्षात्कार में कहा, “हम इस (IPL) पर निश्चित रूप से काम करेंगे और फैंस के अच्छे अनुभव के लिए बुनियादी ढांचे का विकास करेंगे. बहुत सारे नए स्टेडियम बने हैं और इस देश में क्रिकेट का ढांचा बहुत बड़ा है. हम कुछ स्टेडियमों को थोड़ा नया करेंगे और अगले साल आईपीएल वापस लाएंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले दो साल कोविड-19 से प्रभावित हुए हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना के बावजूद, हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने में कामयाब रहे और इस बार हमने इसे कोलकाता और अहमदाबाद में बड़े उत्साह के साथ समाप्त किया. यह एक महान टूर्नामेंट है और यह फलता-फूलता रहेगा.”

यह भी पढ़ें – BCCI ने लिया बड़ा निर्णय, पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2022 को भारत में आयोजित किया गया था, जिसका सफलतापूर्वक समापन हुआ, जबकि कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल का 14वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था. वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि अब कोरोना के मामलों में सुधार होने के बाद अगला सीजन भी भारत में ही खेला जाएगा, जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड बेहद उत्साहित है.

Leave a comment

Cancel reply