sourav ganguly ipl 2022 crictoday
'दूसरे देश के खिलाड़ियों को द्विपक्षीय सीरीज की ज़रुरत है, हमारे पास IPL है' गांगुली की टिप्पणी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि भारतीय बोर्ड और यहां के खिलाड़ियों की कमाई सिर्फ आईपीएल पर टिकी हुई है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज दूसरे देशों के लिए कमाई का श्रोत है और उनके खिलाड़ियों को भी इसकी ज़रुरत है. हालांकि, दादा ने कहा कि भारत में भी द्विपक्षीय दौरे जारी रहेंगे.

49 साल के सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, “द्विपक्षीय दौरे जारी रहेंगे. आईपीएल एक भारतीय टूर्नामेंट है. शेष विश्व के लिए राजस्व उत्पन्न करने के लिए द्विपक्षीय सीरीज के दौरे हैं. दूसरे देशों के खिलाड़ियों को द्विपक्षीय सीरीज की जरूरत है.”

इसके अलावा दादा ने यह भी बताया है कि आईपीएल में अगले दो सालों तक कितने-कितने मैच खेले जाएंगे. उन्होंने आगे कहा, “अगले दो साल तक आईपीएल में 74 मैच होते रहेंगे. अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफ़टीपी) चक्र पर सावधानीपूर्वक काम करना होगा.”

यह भी पढ़ें – IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया राइट्स की नीलामी समाप्त हो गई है. बीसीसीआई को आईपीएल 2023-27 के लिए बंपर कमाई हुई है, जहां कुल बोली का आंकड़ा 48 हज़ार करोड़ के पार चला गया. यह ऑक्शन तीन दिनों तक चला, जिसमें 4 पैकेज शामिल थे.

Leave a comment

Cancel reply