joe root news ipl 2023 updates
जो रूट ने IPL 2023 में खेलने की इच्छा जताई, मेगा ऑक्शन के लिए दे सकते हैं नाम

इंग्लैंड (England) टीम के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के अगले संस्करण में खेलने की इच्छा ज़ाहिर की है. रूट आईपीएल के मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) के लिए अपना नाम देना चाहते हैं. आगामी सीजन के लिए नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होगी.

डेली मेल डॉट सीओ डॉट यूके के अनुसार, 31 साल के जो रूट ने कहा, “मैं निश्चित तौर पर आईपीएल ऑक्शन में शामिल होना चाहूंगा और उम्मीद है कि मुझे वहां एक्सपोजर मिलेगा. आईपीएल में, जिस तरह के मुकाबले होते हैं, वहां पर खेलना काफी बेहतरीन रहेगा.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे हमेशा टी20 के लिए रेस्ट दे दिया जाता था, लेकिन अब ऐसा लगता है आप इसमें पीछे छूट गए हैं. अगले कुछ साल शायद इस फॉर्मेट को खेलने के लिए सही समय है.”

यह भी पढ़ें – पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर बने इंग्लैंड टीम के चयनकर्ता, मार्च में संभालेंगे पदभार

बता दें कि रूट 2018 की आईपीएल नीलामी में नहीं बिक पाए थे और वे कभी इस टी20 लीग में नहीं खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार 2019 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था. रूट पिछले दो टी20 विश्व कप (2021 और 2022) के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे. हालांकि, उन्होंने 2016 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, रूट ने 49.8 की औसत और 146.47 के स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाए थे. गौरतलब है कि जो रूट इंग्लैंड के सबसे महान बल्लेबाजों में शुमार हैं.

यह भी पढ़ें – न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मार्टिन गप्टिल को दिया झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

Q. जो रूट ने आखिरी टी20 आई मैच कब खेला था?

A. 2019 में

विराट और सूर्यकुमार का करियर तबाह करना चाहते थे सेलेक्टर्स

Leave a comment

Cancel reply