england cricket team news
पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर बने इंग्लैंड टीम के नए चयनकर्ता, मार्च से संभालेंगे पदभार

इंग्लैंड (England) के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ल्यूक राइट (Luke Wright) इंग्लिश टीम के नए चयनकर्ता नियुक्त किए गए हैं. वे अगले साल मार्च में ये पद संभालेंगे. ल्यूक फिलहाल ऑकलैंड के साथ कोच की भूमिका में हैं और कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद वे सेलेक्टर की भूमिका में नज़र आएंगे.

ल्यूक राइट ने कहा, “इस भूमिका को निभाना एक बहुत बड़े सम्मान और सौभाग्य की बात है, जिसे लेकर में अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं. उन्होंने आगे कहा, “अगले साल एशेज और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के साथ में इंग्लैंड की मैच क्रिकेट टीम के साथ एक शानदार वर्ष देख रहा हूं. टीम के साथ शुरुआत करने और योगदान देने की कोशिश करने के लिए बेताब हूं.”

वहीं, इग्लैंड क्रिकेट के निदेशक रॉब की ने कहा, “आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीत और हमारी मेंस टेस्ट टीम के लिए एक सफल समर के बाद मुझे खुशी है कि ल्यूक इंग्लैंड के चयनकर्ता के रूप में शामिल होंगे.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राइट इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स में शामिल रहे हैं. उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 50 वनडे में 707 रन और 15 विकेट, जबकि 51 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 759 रन और 18 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें – न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मार्टिन गप्टिल को दिया झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

Q. ल्यूक राइट ने इंग्लैंड के लिए कितने अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं?

A. 101

विराट और सूर्यकुमार का करियर तबाह करना चाहते थे सेलेक्टर्स

Leave a comment

Cancel reply