Virat Kohli
IPL 2023 में विराट कोहली होंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान - भारतीय दिग्गज का बयान

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले संस्करण (2023) में फिर से RCB का कप्तान बनाया जा सकता है. रविचंद्रन के मुताबिक, आईपीएल 2022 कोहली के लिए एक ब्रेक की तरह होगा, क्योंकि कोहली पिछले कुछ वर्षों में एक कप्तान के रूप में काफी तनाव से गुजरे हैं. उनका यह भी कहना है कि फाफ डू प्लेसिस अपने करियर के आखिरी पढ़ाव पर हैं.

35 साल के अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे लगता है कि विराट कोहली पिछले कुछ वर्षों में एक कप्तान के रूप में काफी तनाव से गुजरे हैं, इसलिए यह साल उनके लिए ब्रेक की तरह होगा. अगले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन्हें कप्तान के रूप में नियुक्त कर सकता है, ऐसा मेरा मानना है.”

उन्होंने कहा, “डू प्लेसिस का आईपीएल करियर समाप्ति की ओर है. वह दो या तीन साल और खेल सकते हैं. आरसीबी ने उन्हें कप्तान बनाया है यह उनका अच्छा निर्णय है. फाफ बहुत अनुभवी हैं, उन्होंने स्वयं कहा है कि हम उनकी कप्तानी के कौशल में एसएस धोनी की झलक देख सकते हैं.”

यह भी पढ़ें | विराट कोहली या बाबर आजम – कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज? पेट कमिंस ने किया चुनाव

बता दें कि कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद अब इस फ्रेंचाइजी ने फाफ डू प्लेसिस को आगामी सीजन के लिए नया कप्तान नियुक्त किया है. 37 साल के डू प्लेसिस आरसीबी के 7वें कप्तान होंगे. उनसे पहले राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, केविन पीटरसन, शेन वॉटसन और विराट कोहली बैंगलोर टीम की कप्तानी कर चुके हैं. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में आरसीबी ने फाफ को 7 करोड़ रुपये देकर खरीदा था.

Leave a comment

Cancel reply