kohli - babar
विराट कोहली या बाबर आजम - कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज? पेट कमिंस ने किया चुनाव

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के टेस्ट कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज पेट कमिंस (Pat Cummins) ने पाकिस्तानी (Pakistan) कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इन दोनों दिग्गजों के बारे में कहा कि वे एक कंप्लीट बल्लेबाज हैं और दोनों ही ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा है.

28 साल के कमिंस से, जब कोहली और बाबर की तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर जवाब देते हुए कहा, “चाहे कोई भी फार्मेट हो वे दोनों कंम्पलीट बल्लेबाज हैं. वे अपनी चुनौतियां पेश करते हैं. वे दोनों हाई क्वालिटी के खिलाड़ी हैं और दोनों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया है.”

जानकारी हो कि क्रिकेट के जानकार आए दिन विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना करते दिखाई देते हैं. हालांकि, कमिंस ने दोनों ही दिग्गजों को एक समान बल्लेबाज आंका है.

यह भी पढ़ें | “विराट कोहली से बेहतर हैं बाबर आज़म, भारतीय कप्तान की तुलना में हमेशा दिखते हैं शांत”

एक तरफ जहां, बाबर ने साल 2015 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो वहीं, विराट साल 2008 से इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं. ऐसे में कोहली को टीम इंडिया के लिए खेलते हुए एक दशक से ज्यादा हो चुका है, जबकि बाबर को पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए 6 साल हो गए हैं.

Leave a comment

Cancel reply