kohli faf
IPL 2022: RCB के कप्तान बनने के बाद डू प्लेसिस ने की कोहली की तारीफ, जानिए क्या बोले?

धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में बताया है कि फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण के लिए रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर (RCB) का कप्तान क्यों बनाया गया है. 33 साल के कोहली ने कहा है कि आरसीबी मेगा नीलामी से पहले ही फाफ को खरीदने पर विचार कर चुका था और उन्हें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी, जो बेहद सम्मानित हो.

विराट कोहली ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा, “नीलामी में फाफ को चुनना, हमारी योजना बहुत स्पष्ट थी. हमें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी, जो बेहद सम्मानित हो. वे टेस्ट कप्तान रहे हैं और वे बेहद सम्मानित क्रिकेटर हैं. आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित हैं. वे अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “‘हम सभी के साथ डू प्लेसिस से बहुत अच्छे रिश्ते हैं. मुझे विश्वास है कि मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) और अन्य सभी साथी उनके नेतृत्व में इस टूर्नामेंट का आनंद लेंगे.”

यह भी पढ़ें | विराट कोहली या बाबर आजम – कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज? पेट कमिंस ने किया चुनाव

कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद अब इस फ्रेंचाइजी ने फाफ डू प्लेसिस को आगामी सीजन के लिए नया कप्तान नियुक्त किया है. गौरतलब है कि 37 साल के डू प्लेसिस आरसीबी के 7वें कप्तान होंगे. उनसे पहले राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, केविन पीटरसन, शेन वॉटसन और विराट कोहली बैंगलोर टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply