Virat Kohli
खिलाड़ियों को यह स्वीकार करना चाहिए कि फैंस ने उनके करियर में बड़ी भूमिका निभाई है - कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण से पहले टीम के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ गए हैं. आरसीबी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि कोहली सोमवार को यहां पहुंच गए हैं.

आरसीबी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से कोहली की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, “किंग कोहली पहुंच चुके हैं! इतना ही. यही खबर है.”

33 साल के विराट कोहली इस बार नए अवतार में नज़र आएंगे. वे बतौर कप्तान नहीं, बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरेंगे. उनसे टीम को बहुत उम्मीदें होंगी. कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद अब इस फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस को आगामी सीजन के लिए नया कप्तान नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें | विराट कोहली या बाबर आजम – कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज? पेट कमिंस ने किया चुनाव

फाफ को कप्तान बनाए जाने के बाद कोहली ने उन्हें शुभकामनाएं दी थीं. उन्होंने कहा था, “मैं फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं. उनके साथ साझेदारी करने का और इंतजार नहीं कर सकता.”

गौरतलब है कि 37 साल के डू प्लेसिस आरसीबी के 7वें कप्तान होंगे. उनसे पहले राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, केविन पीटरसन, शेन वॉटसन और विराट कोहली बैंगलोर टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply