faf-du-plessis
आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को टीम की कमान सौंपी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 15वें सीजन के आगाज से पहले टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को टीम की कमान सौंपी है। फ्रैंचाइजी ने शनिवार को बड़े इवेंट में इस फैसले की घोषणा की।

मालूम हो कि पिछले सीजन तक विराट कोहली (Virat Kohli) आरसीबी (RCB) के कप्तान थे, लेकिन उन्होंने सीजन दूसरे लेग के शुरू होने से पहले कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। कोहली ने साल 2011 से लेकर 2021 तक टीम की कमान संभाली। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में खेलेगी। फ्रैंचाइजी ने डु प्लेसिस को नीलामी में 7 करोड़ रूपए में खरीदा था।

वहीं, 33 साल के किंग कोहली ने फाफ को टीम का कप्तान बनने पर बधाई दी है, जिसकी वीडियो फ्रैंचाइजी ने सोशल मीडिया पर साझा की है। कोहली ने कहा, ‘मैं फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं, उनके साथ साझेदारी करने का और इंतजार नहीं कर सकता।”

बता दें कि 37 साल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर आरसीबी के 7वें कप्तान होंगे। उनसे पहले बैंगलोर टीम की कप्तानी राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, केविन पीटरसन, शेन वॉटसन और विराट कोहली कर चुके हैं। आरसीबी साल 2008 से आईपीएल का हिस्सा रही है, लेकिन टीम अभी तक खिताब नहीं जीत पाई है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या साउथ अफ्रीकाई दिग्गज खिलाड़ी आरसीबी को अपना पहला खिताब दिलाने में सफल हो पाते हैं या नहीं।

Leave a comment

Cancel reply