Hardik Pandya
भारतीय पेसर ने धोनी, कोहली और रोहित से की हार्दिक की कप्तानी की तुलना, जानिए क्या कहा?

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने स्टार ऑलराउंडर और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में गुजरात टाइटंस टीम (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि भारतीय टीम के अन्य कप्तानों की तरह हार्दिक की भी मानसिकता और शैली काफी अलग है.

31 साल के मोहम्मद शमी ने कहा, “हर कप्तान का स्वभाव अलग होता है. माही (धोनी) भाई शांत थे, विराट आक्रामक थे, रोहित मैच परिस्थितियों के अनुसार आगे बढ़ते हैं, इसलिए हार्दिक की मानसिकता को समझना कोई मुश्किल काम नहीं है.”

इसके अलावा बाएं हाथ के पेसर ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी और कप्तान हार्दिक को लेकर कहा है कि हार्दिक कप्तान बनने के बाद काफी धैर्यवान हो गए हैं और अब वे पहले की तरह आक्रामक नहीं हैं.

शमी ने कहा, “वह (हार्दिक) कप्तान बनने के बाद, काफी धैर्यवान हो गया है. उनकी प्रतिक्रिया में पहले की तरह आक्रामकता नहीं है. मैंने उन्हें सलाह दी है कि मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें, क्योंकि पूरी दुनिया इसे देखती है.”

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उन्होंने अभी तक 12 मुकाबलों में से 9 मैच जीते हैं, जबकि उन्हें 3 में हार मिली है. यह टीम 16 अंकों से साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है. इतना ही नहीं, जीटी मौजूदा सीजन के प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी है.

Leave a comment

Cancel reply