ind vs sl 2023
एशिया कप (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच आज भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच खेला जाएगा.

एशिया कप (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच आज भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच खेला जाएगा. एशिया कप में अब तक दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है. सुपर 4 में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वहीं, दूसरी ओर भारतीय टीम सुपर 4 में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंच गई है.

YouTube video

धनश्री के हॉट लुक से पिघल गए चहल – वीडियो

यह भी पढ़ें – ICC ODI Batsmen Rankings: शुभमन, विराट और रोहित टॉप-10 में, बवुमा ने भी लगाई लंबी छलांग

हालांकि, आखिरी सुपर 4 मैच में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम फाइनल में एक बार फिर श्रीलंका से भिड़ेगी. भारत के लिए इस बार श्रीलंका को हराना निश्चित तौर पर मुश्किल होगा, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में बारिश ने खेल काफी बिगाड़ा है. ऐसे में फाइनल राउंड में भी बारिश की संभावना है, लेकिन अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ, तो चैंपियन कौन बनेगा ये बड़ा सवाल है.

भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल 17 सितंबर (रविवार) को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. रविवार को मैच के दौरान बारिश की भी संभावना है. रविवार को कोलंबो में बारिश की 80 फीसदी उम्मीद जताई जा रही है. AccuWeather की रिपोर्ट के मुताबिक, 17 सितंबर को दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक भारी बारिश की आशंका है. भारत और श्रीलंका के बीच मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा.

17 सितंबर को बारिश होने की स्थिति में मैच दूसरे दिन खेला जाएगा. यानी फाइनल राउंड के लिए एक दिन रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. ऐसे में क्या 18 सितंबर को बारिश होगी? ये सवाल भी फैंस के मन में है.

18 सितंबर यानी रिजर्व डे पर भी बारिश की 69 फीसदी संभावना है. 17 और 18 तारीख को बारिश होने की स्थिति में और मैच पूरा नहीं हो पाने की स्थिति में दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा. यानी, यदि बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका तो मैच रद्द कर दिया जाएगा और भारत और श्रीलंका को एशिया कप का विजेता घोषित कर दिया जाएगा

याद हो कि 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया. इसलिए, भारत और श्रीलंका को संयुक्त विजेता घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें – Are you out of your mind? Shoaib Akhtar slams Pakistan fans