Umran Malik
IND vs SA: उमरान मलिक के टी20 आई डेब्यू को लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने क्या कहा?

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) पूरी तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं. जानकारी हो कि उमरान को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 66 साल के दिलीप वेंगसरकर ने कहा, “खेल के प्रति हर किसी का अपना अलग अलग नजरिया होता है, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में अपनी स्पीड और सटीकता दिखाई है, उससे वह खेलने के हकदार हैं. इसके अलावा, जब आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट घर पर खेल रहे हैं, तो उनके, जैसे खिलाड़ी को आजमाने का यह सही समय है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में अपनी शानदार गेंदबाजी के बलबूते खूब वाह-वाही बटोरी. उन्होंने 14 मुकाबलों में 22 विकेट चटकाए और वे टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों के मामले में चौथे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

इतना ही नहीं, दाएं हाथ के इस पेसर ने आईपीएल में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी कर सभी को चौंका दिया. यहां तक कि मलिक ने इस सीजन आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी. उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी, जिसके चलते उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर से की जाने लगी.

Leave a comment

Cancel reply