bhuvneshwar kumar crictoday
IRE vs IND: भुवनेश्वर ने टी20 आई में रचा इतिहास, बद्री और साउदी को छोड़ा पीछे

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने धाकड़ पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि भुवनेश्वर को इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ज़रूर शामिल करना चाहिए, क्योंकि इससे नीली जर्सी वाली टीम को बहुत फायदा हो सकता है.

72 साल के सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “ऑस्ट्रेलियाई विकेट की बात करें तो वहां बाउंस भी ज्यादा होगा और गेंद कैरी भी ज्यादा होगी. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का टीम में होना बड़ा प्लस प्वॉइंट हो सकता है.”

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उन्होंने रीज़ा हेंड्रिक्स, रासी वैन डर डूसैन, ड्वेन प्रीटोरियस और वेनी पार्नेल को अपना शिकार बनाया.

यह भी पढ़ें- ‘अल्लाह के बाद सचिन तेंदुलकर ही हैं…’ शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के बारे में क्यों कहा ऐसा?

गावस्कर ने भुवी की तारीफ करते हुए कहा, “भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल में जबर्दस्त गेंदबाजी की. हेंडरिक्स जब स्ट्राइक पर थे, तब उन्हें पता था कि इनस्विंगर के खिलाफ ढंग से नहीं खेल पा रहे हैं. सफेद गेंद जमीन पर हवा में उतनी स्विंग नहीं होती है, लेकिन भुवनेश्वर को स्विंग कराना आता है.”

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी के बावजूद टीम इंडिया को कटक में खेले गए दूसरे टी20 आई मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

Leave a comment

Cancel reply