rishabh pant
'वे अपनी टीम को खराब कर रहे हैं' भारत की बदलाव नीती पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय (Indian) स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फिटनेस को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि पंत काफी मोटे हैं और उनकी फिटनेस टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय है.

41 साल के दानिश कनरिया ने कहा, “मैं पत की विकेटकीपिंग के बारे में बात करना चाहता हूं. मैनें ध्यान दिया है कि जब एक तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है तो वह नीचे नहीं झुकते और अपने पैर की उंगलियों पर नहीं बैठते हैं. ऐसा लगता है कि उसका वजन अधिक है और भारी होने के कारण उन्हें जल्दी उठने के लिए उतना समय नहीं मिलता है.”

उन्होंने आगे कहा, “यह उनकी फिटनेस को लेकर चिंता का विषय है. क्या वह 100 फीसदी फिट हैं? लेकिन जब बात उनके कप्तान की आती है तो हार्दिक और कार्तिक समेत गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने उनका बखूबी साथ दिया है. पंत के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बनने का भी मौका है.”

यह भी पढ़ें – Afro-Asia Cup: एक ही टीम में खेलेंगे कोहली, बाबर, बुमराह और अफरीदी

बता दें कि ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में नीली जर्सी वाली टीम के कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं. हालांकि, उनका प्रदर्शन बल्ले से बेहद खराब रहा है. वे अब तक चारों मैचों में एक ही अंदाज़ में आउट हुए हैं. वहीं, टी20 सीरीज में दोनों ही टीमें 2-2 से बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी मैच रविवार को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply