karthik pant crictoday
इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर दिया बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम (Team India) में जगह बनाने की दौड़ में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से आगे हैं. स्टेन के मुताबिक, कार्तिक ने अपनी गलतियों से सीख ली है और मैच दर मैच में ज़बरदस्त लय में नज़र आए हैं, जबकि पंत ऐसा करने में असमर्थ हो रहे हैं.

38 साल के स्टेन ने क्रिकइंफो पर कहा, “पंत के पास इस श्रृंखला में चार मौके थे, लेकिन ऐसा लगता है कि वह वही गलतियां कर रहे हैं. आपको लगता होगा कि अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं. उन्होंने ऐसा नहीं किया है और कार्तिक हर बार बाहर आए हैं और दिखाया है कि वह कितने क्लास के खिलाड़ी हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “यदि आप विश्व कप जीतना चाहते हैं तो आप एक ऐसे व्यक्ति को चुनें, जो फॉर्म में हो. अगर वह ज़बरदस्त फॉर्म में है तो आप उनको चुनें.”

यह भी पढ़ें – Afro-Asia Cup: एक ही टीम में खेलेंगे कोहली, बाबर, बुमराह और अफरीदी

शुक्रवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों को टी20 आई सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया (India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 82 रनों से पराजित कर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. नीली जर्सी वाली टीम के लिए दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 27 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया.

वहीं, दूसरी तरफ कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत इस मौजूदा सीरीज में बड़ा कमाल नहीं कर पाए हैं. वे पूरी सीरीज में अब तक लगभग एक ही अंदाज़ में आउट हुए हैं.

Leave a comment

Cancel reply