umran siraj
T20 World Cup: भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे सिराज और उमरान, बुमराह पर सस्पेंस बरकरार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने आगामी टूर्नामेंट में दो अतिरिक्त तेज गेंदबाजों को बैकअप के तौर पर भेजने का फैसला लिया है. स्टार तेज गेंदबाज, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज टीम के साथ 6 अक्टूबर को पर्थ के लिए उड़ान भरेंगे. सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है. उन्हें चोटिल दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह की जगह चुना गया है.

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़ – वीडियो

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया था, “बैक इंजरी से जूझ रहे बुमराह की जगह बचे दो मुकाबलों में सिराज खेंलेगे. फिलहाल, जसप्रीत बुमराह मेडिकल टीम की देखरेख में इंजरी से उबरने में लगे हैं.” रेवस्पोर्ट्स के मुताबिक, उमरान और सिराज दोनों भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे.

वहीं, बोर्ड की तरफ से जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार, बुमराह टी20 विश्व कप 2022 से बाहर नहीं हुए हैं. हालांकि, उनके पीठ के दर्द की समस्या गंभीर है. भारतीय बोर्ड बुमराह की अहमियत के मद्देनज़र उनके रिप्लेसमेंट को लेकर अभी और समय लेना चाहता है.

बता दें कि पर्थ में नीली जर्सी वाली टीम अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम 17 अक्टूबर को अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें – 5 कारण, जिनके चलते टीम इंडिया को ICC टी20 विश्व कप 2022 के खिताब को जीतना चाहिए

Q. इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply