bhuvneshwar kumar crictoday
IRE vs IND: भुवनेश्वर ने टी20 आई में रचा इतिहास, बद्री और साउदी को छोड़ा पीछे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया (India) के दिग्गज पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने 5 मुकाबलों में 6 विकेट हासिल किए. इसके बाद भुवनेश्वर ने कहा कि इस पुरस्कार को पाने पर उन्हें गर्व है. साथ ही उन्होंने बताया कि वे अपनी गेंदबाजी पर और काम करना चाहते हैं.

32 साल के भुवनेश्वर कुमार ने कहा, “वास्तव में गर्व है. शरीर फिट लगता है, लेकिन मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता. मैं शारीरिक रूप से मजबूत होना चाहता हूं और अपनी गेंदबाजी पर काम करने पर ध्यान देना चाहता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “ज्यादातर मैं मैच की शुरुआत में दो ओवर फेंकता हूं और दो ओवर आखिर में डालता हूं. सीनियर होने के नाते मैं यह भी सोचता हूं कि युवाओं की मदद कैसे करूं. मैं भाग्यशाली रहा हूं कि कप्तान ने मुझे वह करने की पूरी छूट दी, जो मैं चाहता था. उस तरह से बहुत धन्य रहा.”

यह भी पढ़ें – IND vs SA: बैंगलोर T20I मैच रद्द होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने ज़ाहिर की निराशा

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के टी20 आई विरुद्ध सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले हारने के बाद ऋषभ पंत वाली भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा किया, लेकिन श्रृंखला का पांचवां और आखिरी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. इसी के साथ सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई.

Leave a comment

Cancel reply