keshav maharaj crictoday
IND vs SA: T20I सीरीज 2-2 से बराबर होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रविवार को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने इसे बड़ा निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि हम मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं. साथ ही केशव ने यह भी माना कि भारत के खिलाफ भविष्य में होने वाली सीरीज बेहद रोमांचक होंगीं.

32 साल के केशव महाराज ने कहा, “एक रोमांचक दौरे के अंत के लिए हमें एक पूरा खेल नहीं मिला. बहुत निराश हूं. हमने बहुत अच्छी शुरुआत की, अफसोस कि हम परिणाम नहीं देख सके. हम मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं. हमने कुछ संयोजनों की कोशिश की. अभी भी ऑस्ट्रेलिया (इस साल खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम संयोजन) के लिए एक काम प्रगति पर है. आप अभी भी बदलाव देख सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यकीन है कि भारत के खिलाफ भविष्य की सीरीज इसी तरह दिलचस्प होगी. हम पिछले दो मैचों में अपने प्रदर्शन से निराश थे. हमने पिछले दौरों से अपना आत्मविश्वास बढ़ाया था. हम किसी भी चीज़ को हल्के में नहीं लेना चाहते थे.”

जानकारी हो कि दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने ज़बरदस्त वापसी करते हुए अगले दो मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा किया. हांलांकि, पांचवां और आखिरी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. इसी के साथ पांच मैचों की टी20 आई सीरीज 2-2 से बराबर रही. इतना ही नहीं, हरी जर्सी वाली टीम ने भारत के खिलाफ भारत में टी20 आई सीरीज नहीं हारने के अपने रिकॉर्ड को भी बरकरार रखा.

यह भी पढ़ें – IND vs SA: बैंगलोर T20I मैच रद्द होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने ज़ाहिर की निराशा

उधर, पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के दिग्गज पेसर भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने पांच मैचों में छह विकेट चटकाए.

Leave a comment

Cancel reply