indian cricket team vs nz
IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे रिकॉर्ड को रखा बरकरार, देखिए आंकड़े

भारतीय (Indian) टीम ने मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 90 रनों से पराजित करते हुए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ भारत ने कीवी टीम के खिलाफ घर में अपने रिकॉर्ड को भी बरकरार रखा. मालूम हो कि ब्लैककैप्स को भारतीय धरती पर वनडे सीरीज में कभी जीत हासिल नहीं हो पाई है.

टीम इंडिया ने अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 7 वनडे सीरीज जीती हैं. इससे पहले मेहमानों ने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत का दौरा 2018 में किया था. मेजबानों ने इस सीरीज को 2-1 से जीता था.

यह भी पढ़ें – रोहित ने वनडे में ठोका अपना दूसरा सबसे तेज शतक, जानिए पहला किस टीम के खिलाफ है?

वहीं, इंदौर में खेले गए वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए थे, जवाब में कीवी टीम 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ढेर हो गई. भारत की तरफ से शुभमन गिल (112) और रोहित शर्मा (101) ने शानदार शतक जड़े. दोनों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 212 रनों की साझेदारी निभाई, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में भारत की तरफ से सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है.

Also Read: | Hardik Pandya to lose T20I captaincy

उनके अलावा मेजबानों की तरफ से शार्दुल ठाकुर (3), कुलदीप यादव (3), युजवेंद्र चहल (2), उमरान मलिक (1) और हार्दिक पांड्या (1) ने शानदार विकेट झटके. शार्दुल को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

वीडियो – 6 दिन में 4 धाकड़ खिलाड़ियों की हुई शादी

न्यूजीलैंड ने भारत में अभी तक कितनी वनडे सीरीज जीती हैं?

एक भी नहीं

Leave a comment

Cancel reply