kohli zampa crictoday
IND vs AUS: कोहली को आउट करते ही ज़म्पा ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कमिंस को छोड़ा पीछे

शुक्रवार को भारत (India) के खिलाफ नागपुर में खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के स्टार स्पिनर एडम ज़म्पा (Adam Zampa) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. ज़म्पा ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को आठवीं बार आउट किया. ऐसे में विराट ज़म्पा की गेंदबाजी पर 5 बार कैच के रूप में आउट हुए हैं तो 2 बार उन्होंने बोल्ड के रूप में अपना विकेट गंवाया है.

बता दें कि ज़म्पा कोहली को सर्वाधिक बार अपना शिकार बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं. उनके बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और दिग्गज पेसर पेट कमिंस हैं, जिन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान को 28 पारियों में 7 बार आउट किया है. अब ज़म्पा उनसे आगे निकल गए हैं.

दरअसल, भारतीय पारी के पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कोहली एक चौका जमा चुके थे. इसके बाद, जब वे 5 गेंद में 11 रन बनाकर खेल रहे थे, तब जम्पा की दूसरी गेंद पर उन्होंने कदमों का इस्तेमाल करते हुए मिडविकेट की ओर खेलना चाहा, लेकिन गेंद टर्न ही नहीं हुई और सीधे जाकर लेग स्टंप से जा टकराई और विराट वापस पवेलियन लौट गए.

कोहली के आउट होते ही अगली ही गेंद पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव भी बिना खाता खोले चलते बने. अपने पिछले ओवर में केएल राहुल को भी बोल्ड करने वाले जम्पा ने दो ओवर के कोटे में 16 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए.

यह भी पढ़ें | IND v AUS: गप्टिल को पछाड़कर रोहित बने T20I में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Q. विराट कोहली की उम्र कितनी है?

A. 33 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply