विराट कोहली और रोहित शर्मा
ICC ODI Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा को लगा झटका, कीवी खिलाड़ियों का हुआ बोलबाला

आईसीसी की ताजा ओडीआई रैंकिंग (ODI Ranking) में भारतीय खिलाड़ियों को झटका लगा है। बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग मिलाकर टीम इंडिया (India) के सिर्फ दो खिलाड़ी ही टॉप 10 में हैं। इन दोनों को भी एक-एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एक स्थान नीचे खिसककर आठवें पायदान पर आ गए हैं, जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी एक स्थान के नुकसान के साथ नौवें पायदान पर आ गए हैं।

हालांकि, न्यूजीलैंड को बल्लेबाजों को ताजा ओडीआई रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। भारत के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में 104 गेंदों में नाबाद 145 रन बनाने वाले टॉम लैथम 10 स्थानों की छलांग के साथ 18वें नंबर पर आ गए हैं। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन भी एक स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

साथ ही भारत के लिए अर्धशतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर छह पायदान ऊपर 27वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, शुभमन गिल को तीन स्थान का फायदा हुआ है और अब वे 34वें पायदान पर हैं।

अपनी बहू के साथ फंसे BCCI अध्यक्ष – VIDEO

गेंदबाजों की बात करें, तो भारत के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले लॉकी फर्ग्यूसन तीन स्थान के फायदे के साथ 32वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मैट हेनरी को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नौ स्थान का फायदा हुआ है। वे अब आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Q. ओडीआई रैंकिंग में पहले स्थान पर कौन है?

A. बाबर आज़म।

Leave a comment

Cancel reply