हेगले ओवल ग्राउंड
NZ vs IND: बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा वनडे, न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीती श्रृंखला

न्यूजीलैंड (New Zealand) और भारत (India) के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जा रहा तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। टीम इंडिया यह मैच हारने की कगार पर थी, लेकिन बारिश के चलते यह खतरा टल गया। भारत ने 47.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18 ओवर में एक विकेट गवांकर 104 रन बना चुकी थी।

क्राइस्टचर्च में भारत की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। केवल वॉशिंगटन सुंदर (51) और श्रेयस अय्यर (49) ने कीवी गेंदबाजों का सामना करने की हिम्मत दिखाई। उनके अलावा कप्तान शिखर धवन 28, शुभमन गिल 13, ऋषभ पंत 10, सूर्यकुमार यादव 6 और दीपक हुड्डा महज 12 रन बना पाए। न्यूजीलैंड की ओर से डैरिल मिचेल ने 3 विकेट हासिल किए। वहीं, एडम मिल्न ने भी तीन शिकार किए। टिम साउदी ने दो विकेट झटके, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

अपनी बहू के साथ फंसे BCCI अध्यक्ष – VIDEO

ब्लैककैप्स के ओपनर फिन एलेन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों में 57 रन बनाए। डेवन कॉन्वे ने नाबाद 38 रन बनाए। भारत के लिए न्यूजीलैंड का एकलौता विकेट उमरान मलिक ने हासिल किया।

इसी के साथ मेजबानों ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। वनडे सीरीज के लगातार दो मैच बारिश के चलते रद्द हो गए, जबकि पहले मैच में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Q. 2023 में वनडे विश्व कप कहा खेला जाएगा?

A. भारत में।

Leave a comment

Cancel reply