ipl 2022 gt
ICC ने BCCI को दिया बड़ा तोहफा, अब ढाई महीने तक चलेगा IPL!

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में दो नई टीमों को प्रवेश करते हुए देखा गया, जहां लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही. वहीं, अन्य नई टीम गुजरात टाइटंस (GT) ने एक कदम आगे बढ़कर अपने पहले सीज़न में खिताब जीत लिया. इन दोनों टीमों के प्रवेश से आईपीएल की अवधि भी बढ़ गई. अब यह खबर सामने आ रही है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (IPL) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आईपीएल की अवधि बढ़ाकर ढाई महीने करने के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है.

ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, हर साल मार्च के आखिरी हफ्ते से लेकर जून के पहले हफ्ते तक आईपीएल का संस्करण खेला जाएगा. इस दौरान काफी कम इंटरनेशनल मैच होंगे. इंग्लैंड के बर्मिंघम में 25 और 26 जुलाई को आईसीसी की वार्षिक बैठक होने वाली है. उसमें फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) की आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

जानकारी हो कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल जून में अगले पांच वर्षों के लिए 2023 और 2024 में 74 मैच, 2025 और 2026 में 84 मैच और 2027 सीजन में 94 मैच होने की बात कही थी.

गौरतलब है कि दुनिया भर में फुटबॉल की तरह ही इस खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट की शुरुआत की गई थी. हालांकि, यह अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को बाधित कर रहा है और संभावित रूप से द्विपक्षीय सीरीज पर भी इसका गहरा असर दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. अगला आईपीएल सीजन कहां खेला जाएगा?

A.

Leave a comment

Cancel reply