kohli crictoday
'कोहली को अगर मौका नहीं मिलेगा तो वे फॉर्म में वापसी कैसे करेंगे' पाकिस्तानी दिग्गज की प्रतिक्रिया

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने दिग्गज भारतीय (Indian) बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए आराम देने पर सवाल खड़े किए हैं. उनका मानना है कि विराट को ज़िम्बाबवे के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम नहीं दिया जाना चाहिए था, क्योंकि वे आउट ऑफ फॉर्म हैं और ऐसे में उन्हें अपनी लय हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहियें. साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ी ने चिंता जताई है कि विराट को एशिया कप से भी ड्रॉप न कर दिया जाए. कनेरिया के मुताबिक, कोहली अगर ज़यादा क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो फॉर्म में कैसे लौटेंगे.

41 साल के दानिश कनेरिया ने कहा, “विराट कोहली को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में जरूर होना चाहिए था, क्योंकि वह आउट ऑफ क्रिकेट हैं. क्या उनके लिए बीसीसीआई ने सोच लिया है इनको सिर्फ बड़े टूर्नामेंट में खिलाएंगे. अगर, जो वह वहां पर भी फ्लॉप हो गए तो फिर से आलोचनाओं का सिलसिला शुरू हो जाएगा. मुझे ऐसा लगता है कि विराट कोहली के साथ यह अन्याय है.”

उन्होंने आगे कहा, “जिम्बाब्वे के बाद आपको एशिया कप में लगातार मुकाबले खेलने हैं, वहां पर आपको विराट कोहली चाहिए. ऐसा नहीं हो सकता है कि आप विराट को ड्रॉप कर देंगे. ऐसी संभावना लगती है कि विराट को शायद एशिया कप से भी ड्रॉप कर दिया जाए.”

बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता है. वहीं, कोहली पिछले काफी समय से खराब लय में चल रहे हैं. वे पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं. ऐसे में कोहली की जमकर आलोचना हो रही है.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply