lsg couching staff
गल्फ जायंट्स टीम का हेड कोच बना लखनऊ सुपर जायंट्स का मुख्य सदस्य

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एंडी फ्लावर (Andy Flower) को यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) टीम गल्फ जायंट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. उनके नाम की घोषणा मंगलवार को की गई. टीम का स्वामित्व और प्रबंधन अडानी ग्रुप के पास है. ILT20 के आगामी सीजन का उद्घाटन जनवरी और फरवरी 2023 के बीच होगा.

फ्लावर की गिनती जिम्बाब्वे के अब तक के सबसे महान क्रिकेटर में की जाती है. बाएं हाथ के पूर्व बैटर आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच भी थे. इससे पहले वे पंजाब किंग्स टीम के कोच की भी भूमिका निभा चुके हैं.

इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड और अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीमों के साथ-साथ, मराठा अरेबियंस (अबू धाबी टी10), मुल्तान सुल्तान्स (पीएसएल), सेंट लूसिया किंग्स (सीपीएल) और दिल्ली बुल्स (अबू धाबी) जैसी फ्रेंचाइजी को कोचिंग दी है.

एंडी फ्लावर ने गल्फ जायंट्स का कोच बनने के बाद कहा, “किसी भी बड़े फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट का हिस्सा बनना रोमांचक है और ILT20 की एक प्रमुख फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट बनने की बड़ी योजनाएं हैं. मैनेजमेंट के रूप में हमारा काम खिलाड़ियों की यथासंभव सेवा करना है.”

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

गौरतलब है कि एंडी फ्लावर ने जिम्बाब्वे राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की. उन्होंने 10 साल से अधिक समय तक जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया. साथ ही एंडी ने एक दिग्गज बल्लेबाज की भूमिका भी निभाई.

Leave a comment

Cancel reply